मुलायम सिंह यादव न्यूज़

मुलायम सिंह यादव न्यूज़ | Mulayam Singh Yadav Passed Away

जी हां दोस्तों समाजवादी पार्टी के संरक्षक माननीय मुलायम सिंह यादव जी का आज निधन हो गया है। पूरा देश शोक में डूबा हुआ है ।वह लंबे समय से बीमार थे ।और गुरुग्राम के हॉस्पिटल वेदांता में भर्ती थे। उन्होंने वहीं पर आज सुबह 8:16 मिनट पर आखिरी सांस ली और देश दुनिया को अलविदा कर चले।

gettyimages fddf4640bfb34176 612x612 1
मुलायम सिंह यादव न्यूज़

आज के दिन मुलायम सिंह यादव जी की आयु 82 वर्ष थी। जो एक बहुत अच्छी आयु मानी जाती है।वह अपना बहुत ही अच्छा जीवनकाल जी कर गए हैं ।और हम सब लोगों के बीच बहुत सी अच्छी यादें छोड़ गए।

मुलायम सिंह यादव बहुत ही प्रभावी और प्रतिभा के धनी नेता थे

मुलायम सिंह यादव बहुत ही प्रभावी और प्रतिभा के धनी नेता थे ।जिनके बलबूते पर समाजवादी पार्टी फली और फूली और देश में पार्टी ने अपना नाम रोशन किया।और देश को बहुत ही अच्छे अच्छे नेता दिए। मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी का जो मार्गदर्शन हुआ है।

imfdfdaffggges 6
मुलायम सिंह यादव न्यूज़

बह ना भुलाने लायक है।मुलायम सिंह यादव मृत्यु के समय वेंटिलेटर पर थे। पिछले रविवार से उनकी तबीयत कुछ ज्यादा ही खराब थी। और उनकी हालत नाजुक बनी थी। मुलायम सिंह यादव जी के निधन के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में शोक की लहर बनी हुई है।

मुलायम सिंह यादव पहलवान के साथ-साथ शिक्षक थे

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव पहलवान के साथ-साथ शिक्षक थे।और इन्होंने बहुत ही लंबी सियासी पारी खेली है। जिसे हम सब भूल नहीं सकते। मुलायम सिंह यादव जी को बहुत ही साहसिक फैसलों को लेने के लिए भी जाना जाता है । वह इतने साहसी थे, कि जो भी फैसले लेते थे । कभी पीछे मुड़कर नहीं देखते थे।

gettyimages dd50bhjhg426662 612x612 1
मुलायम सिंह यादव न्यूज़

हम आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव जी को 22 अगस्त को मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था । मुलायम सिंह यादव जी को 1 अक्टूबर की रात में ICU में भर्ती किया गया था । मुलायम सिंह यादव जी का वेदांता हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टरों का पूरा एक पैनल इलाज कर रहा था।

समाजवादी पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष अखिलेश यादव जी और परिवार के अन्य सदस्य भी उनके साथ थे

समाजवादी पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष अखिलेश यादव जी और परिवार के अन्य सदस्य भी उनके साथ थे। उनके शव को दिल्ली से लखनऊ लाया जा रहा है। लखनऊ के बाद इटावा ले जाना है । 11 अक्टूबर 3:00 बजे मुलायम सिंह यादव जी का सैफई में अंतिम संस्कार किया जाना है। दूसरी तरफ मुलायम सिंह यादव जी के निधन के बाद हमारे माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुग्राम के वेदांता हॉस्पिटल पहुंचेंगे।

अखिलेश यादव ने ट्वीट के माध्यम से दी जानकारी

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव जी के निधन की खबर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी ने हमारे सम्माननीय मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर ट्विटर के माध्यम से दी । उन्होंने लिखा कि मेरे आदरणीय पिताजी और आप सब के नेताजी अब नहीं रहे । यह टि्वटर पढ़ते ही देश दुनिया में शोक की लहर छा गई है।

योगी आदित्यनाथ ने संवेदना व्यक्त की

मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भी दुख जताया है। योगी आदित्य नाथ ने अखिलेश यादव और उनके भाई रामगोपाल यादव से फोन पर बात की। और सहानुभूति दी एवं अपनी संवेदना व्यक्त की।

gettyimages 4ere641199ghgj20 612x612 1
मुलायम सिंह यादव न्यूज़

मुलायम सिंह यादव न्यूज़

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की मृत्यु बहुत ही दुखदाई है। उनके निधन से समाजवाद के स्तंभ और संघर्षशील एक युग का अंत हो गया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा ईश्वर से उनकी दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हैं। शोकाकुल परिजन एवं परिवार और समर्थकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

3 दिन राजकीय शोक की घोषणा | मुलायम सिंह यादव न्यूज़

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव के निधन पर यूपी में 3 दिन की शोक की घोषणा की गई है। मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। मुलायम सिंह यादव के निधन पर संपूर्ण देश में शोक की लहर छाई हुई है। देश का बच्चा-बच्चा मुलायम सिंह यादव के निधन से दुखी है। जिस वजह से यह राजकीय अवकाश की घोषणा की गई है।

प्रियंका गांधी ने जताया दुख | मुलायम सिंह यादव न्यूज़

जी हां आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने भी मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा है कि मुलायम सिंह यादव जी के निधन का समाचार मिला तो बहुत दुख हुआ।

भारत की राजनीति में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री या पूर्व मुख्यमंत्री भारत सरकार के रहे रक्षा मंत्री व सामाजिक न्याय के सशक्त परोपकार के रूप में उनका योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता।अखिलेश यादव और उनके परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं और मुलायम सिंह यादव की दिवंगत आत्मा को भगवान अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें।

देश के प्रधानमंत्री भावुक हुए | मुलायम सिंह यादव न्यूज़

जी हां आपको बता दें देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने भी अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। अखिलेश यादव और उनके परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं और मुलायम सिंह यादव की दिवंगत आत्मा को भगवान अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। और ट्वीट कर लिखा कि उनका निधन पीड़ा दाई है। और कई सारी तस्वीरें पोस्ट की प्रधानमंत्री जी ने लिखा मुलायम सिंह यादव विलक्षण प्रतिभा के धनी थे। या व्यक्तित्व के धनी थे।

मुलायम सिंह यादव न्यूज़ |मुलायम सिंह यादव न्यूज़

उन्हें विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया है। लोगों की समस्याओं के प्रति बहुत ही संवेदनशील थे उन्होंने लगन से जनता की सेवा की और लोकनायक जेपी एवं डॉक्टर लोहिया के आदर्शों गुणों को अपनाकर लोकप्रियता हासिल की और जनता की सेवा में अपना जीवन समर्पित कर दिया। मुलायम सिंह यादव जी ने यूपी राज्य के लिए और राजनीति के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

मायावती ने दी श्रद्धांजलि | मुलायम सिंह यादव न्यूज़

मुलायम सिंह यादव के निधन पर मायावती ने भी श्रद्धांजलि दी या उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। मायावती ने भी ट्वीट करके लिखा समाजवादी पार्टी के वयोवृद्ध नेता यूपी पूर्व मुख्यमंत्री यादव जी के निधन की खबर अत्यधिक दुखद है। उनके परिवार और सभी शुभचिंतकों को यह दुख झेलने की परमात्मा शक्ति प्रदान करें ।और दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और उनके चाहने वाले एवं परिवारजनों को यह दुख झेलने की शक्ति दे।

Related Post

Kapil Sharma vs Raju Shrivastava | Why Raju Srivastava was better than Kapil Sharma?

How To Download Aadhar Card 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Home
Account
Sell PDF
Cart
Search
Telegram